Day 31 - Use of Same in English - Free online English speaking course

Day 31 - Use of Same in English - Free online English speaking course

Same का use english में करना सीखकर इस तरह के sentence इंग्लिश में बोलना सीखिए
Same wale sentence English mein banana seekhkar in sentences ko english mein bolna seekhiye
Use of same in English
जब हिंदी वाक्य मैं “वैसी” “वही” जैसे words आते हैं तो हम same का प्रयोग करते हैं |
इस तरह के वाक्यों में वस्तु बिलकुल वैसी ही या वही वस्तु होती है जिसकी हम बात कर रहे होते हैं |
नीचे दिए हुए वाक्यों को पढ़कर आपको अंदाजा हो जायेगा कि same को हम कहाँ use करते हैं |
मैं उसी बल्ले से खेला जिससे तुम खेले थे |
I played with the same bet that you did.
उसका उत्तर वैसे ही था जैसा मैंने सोंचा था |
His answer was same as I expected him to give.
यह वही पेन है जैसा मेने तुम्हे दिया था |
This is the same pen as I gave you.
यह वही लड़का है जिसने मेरी जेब काटी थी |
This is the same boy as picked my pocket the other day.
मेरी परेशानी वैसी ही है जैसी आपकी |
My trouble is the same as yours.
यह किताब बिलकुल वैसी है जैसी मेरी |
This is the same book as mine.
यह वही जगह है जहाँ में उससे मिला था |

This is the same place where I  met him.
यह वही जगह है जहाँ में आना चाहता था |
This is the same place where I wanted to come.
यह वही जगह है जहाँ मेने सोना छुपाया था |
This is the same place where I hid gold.
यह वही जगह है जहाँ उसने मुझे किडनैप किया था |
This is the same place where I was kidnapped.
यह वही जगा है जहाँ उसके ह्त्या हुई थी |
This is the same place where he was murdered.
कल मेरे साथ ऐसी ही घटना घटी |
The same thing happened to me yesterday.
तुम्हारा idea उसके जैसा ही है |
Your idea is the same as his.
सबकुछ पहले जैसा ही है |

Things are very much the same as before.

1 comment: