Day 61 - Infinitive - Structure 3 - मैं कॉल करने ही वाला था

Day 61 - Infinitive - Structure 3 - मैं कॉल करने ही वाला था
अंग्रेजी बोलना सीखने के लिए इंग्लिश स्पीकिंग कोर्स


Infinitive - Structure 3 - मैं कॉल करने ही वाला था English speaking course though hindi
हम हिंदी में ऐसे वाक्य बहुत बोलते हैं जब हम near future में होने वाले किसी काम के बाते में बात करते हैं जैसे मैं जाने ही वाला था | I wast just to call you.
में आपको कॉल करने ही वाला था |
I was just to call you.
जब कोई काम near future में होने ही वाला होता है तो हम इस structure का प्रयोग करते हैं | इस structure मैं हम verb से पहले just to लगाते हैं |
नीचे दिए गए वाक्यों को ध्यान से पढ़े और उनको english में बनाने के तरीके को समझे |









ऊपर दिए sentences कि तरह आप अपने लाइफ के कई ऐसे sentences english में बोलना सीख सकते हैं |
ऊपर दिए sentences को english में बोलने की practice करिए और जब भी मोका मिले इस तरह के sentences english में बोलिए

No comments:

Post a Comment